पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने 58 स्थानों पर नालों के निर्माण हेतु ठेकेदारों के साथ की बैठक



पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने 58 स्थानों पर नालों के निर्माण हेतु ठेकेदारों के साथ की बैठक

*कहा-निर्माण कार्य न होने पाये मानक के विरूद्ध*

*ग्रांट को मा0 नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा ने ‘राज्य सेक्टर जल निकासी योजना’ के अंतर्गत किया स्वीकृत*

*नाला निर्माण में पायी गयी अनियमितता तो होगी कार्यवाही, होंगे ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड-अरशद जमाल*

मऊनाथ भंजन। नगर पालिका परिषद के मीटिंग हाल में आज पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने नालों से सम्बन्धित सभी ठेकेदारों के साथ एक विशेष बैठक की। इस बैठक में नगर पालिका क्षेत्र में जलनिकासी को सुदृढ़ बनाने हेतु लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत से 58 स्थानों पर निर्मित होने वाले नालों के निर्माण के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा हुयी।


श्री जमाल ने बताया कि पालिका द्वारा सभी नालों के निर्माण की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी है। इस सम्बन्ध में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि जलनिकासी हेतु नालों के निर्माण के लिए सभी ठेकेदारों को वर्क आर्डर भी जारी कर दिये गये हैं। बैठक में ठेकेदारों व निर्माण से सम्बन्धित सभी अधिकारियों को सम्बोधित करते हुये श्री जमाल ने बताया की यह स्पेशल ग्रांट माननीय नगर विकास मंत्री ए0के0 शर्मा जी द्वारा ‘राज्य सेक्टर जल निकासी योजना’ के अंतर्गत स्वीकृत की गयी है। बैठक में उन्होंने ठेकेदारों को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी ठेकेदार उक्त नाला निर्माण का कार्य एक सप्ताह के अंदर ही शुरू कर दंे और इसे शीघ्रताशीघ्र पूर्ण कर जल निकासी के रास्ते को साफ करें ताकि आम जनता को जल जमाव की स्थिति से जल्द से जल्द मुक्ति दिलायी जा सके।
पालिकाध्यक्ष श्री जमाल ने नाला निर्माण के सम्बन्ध में ठेकेदारों से इस बात पर विशेष ध्यान रखने पर जोर दिया कि वह सभी स्थानों पर निर्मित होने वाले नालों का निर्माण कार्य मानक के अनुरूप ही पूर्ण करें।

श्री जमाल ने कहा कि आरसीसी के कार्य में विशेष रूप से समुचित पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाये जाने पर सम्बन्धित ठेकेदार के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी और ऐसे सभी ठेकेदारों को ब्लैक सूची में डाल दिया जायेगा जो मानक विरुद्ध निर्माण कार्य करेंगे।
पालिकाध्यक्ष श्री अरशद जमाल ने सभी अवर अभियंताओं और वर्क एजेंट्स को उक्त निर्माण कार्यों की निगरानी करते रहने के भी हिदायत दी। श्री जमाल ने ठेकेदारों द्वारा उनके संज्ञान में लायी गयी समस्याओं के त्वरित निदान के लिये सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया।
उक्त बैठक में सम्बन्धित ठेकेदारगण, जेई निर्माण-मनोज कुमार सोनकर, निर्माण लिपिक-धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय एवं अन्य विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

दिनाँकः 29.11.2023

*अहमद शकेब अर्सलान*
(मीडिया प्रभारी)
अध्यक्ष
नगर पालिका परिषद
मऊनाथ भंजन, मऊ

सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *