चेयरमैन अरशद जमाल ने पालिका अधिवक्ताओं के साथ की समीक्षा बैठक-अरशद जमाल

चेयरमैन अरशद जमाल ने पालिका अधिवक्ताओं के साथ की समीक्षा बैठक

पालिका के वादों से सम्बन्धित सभी फाइलों को अविलम्ब करें व्यवस्थित-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने आज अपने कक्ष में पालिका के नवनिर्वाचित अधिवक्ताओं के साथ एक अत्यन्त महत्वपूर्ण विधिक समीक्षा बैठक की। इस बैठक में नगर पालिका परिषद से सम्बन्धित वादों तथा जनहित के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुयी। इस दौरान पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने अधिवक्ताओं से कहा कि हम यह चाहते हैं कि पालिका का जो भी वाद न्यायालय में विचाराधीन है उसे शीघ्रताशीघ्र न्यायालय द्वारा निस्तारित कराने में आप प्रभावी पैरवी करें।
बैठक में पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल द्वारा कलेक्ट्रेट, तहसील एवं दीवानी न्यायालय, मऊ में विचाराधीन वाद रजिस्टरों का भी अवलोकन किया। इस दौरान कलेक्ट्रेट न्यायालय में 153 वादों में से 25 वादों की फाइलें तैयार पायी गयीं जबकि शेष वादों से सम्बन्धित फाइलों को भी नवम्बर के अन्त तक तैयार करने हेतु निर्देशित किया गया। इसी प्रकार तहसील में 355 वाद लम्बित हैं जिनमें से मात्र 50-60 फाइलें ही पूर्ण पायी गयीं, जिस पर पालिकाध्यक्ष ने अधिवक्तागण को निर्देशित करते हुये कहा कि शेष सभी वादों की फाइलें भी नवम्बर माह के अन्त तक पूर्ण कर लें।


समीक्षा के दौरान पालिका के अधिवक्ता ने बताया कि दीवानी न्यायालय में पालिका के कुल 157 वाद विचाराधीन हैं जिन में से न्यायालय द्वारा हाल ही में 6 वादों का निस्तारण किया गया है। दीवानी न्यायालय के पैरोकार द्वारा वाद रजिस्टर पेश किये जाने पर उनके द्वारा संतोष व्यक्त किया गया।
इस प्रकार पालिका द्वारा विकास एवं निर्माण के कार्याें को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने बैठक में मौजूद पालिका अधिवक्तागण श्री विनोद राय (दीवानी न्यायालय), श्री संतोष कुमार सिंह (कलेक्ट्रेट) एवं श्री जावेद अहमद (तहसील सदर मऊ) को पालिका के सभी वादों की प्रभावी पैरवी करने हेतु निर्देशित किया ताकि जनहित में लोक सम्पत्ति का संरक्षण सुनिश्चित हो सके।
बैठक में पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल, कर अधीक्षक-संतोष कुमार, राजस्व निरीक्षक-अमृता राय, निर्माण लिपिक-धर्मेन्द्र पाण्डेय, अधिवक्ता विनोद राय (दीवानी न्यायालय), अधिवक्ता संतोष कुमार सिंह (कलेक्ट्रेट) एवं अधिवक्ता जावेद अहमद (तहसील सदर मऊ) तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण व पैरोकार आदि उपस्थित थे।

दिनाँकः 28.10.2023

सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *