नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक सम्पन्न, 250 से अधिक प्रस्ताव हुये पारित– अरशद जमाल

  • सम्पन्न हुयी बोर्ड की विशेष बैठक में सभासदगण दिखे उत्साहित
  • निमार्ण एवं विकास से सम्बन्धित 250 से अधिक प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित
  • 250 से अधिक पारित प्रस्तावों में कई अत्यन्त प्रमुख मुद्दों में आल इण्डिया फुटबाल टोर्नामेंट का आयोजन भी शामिल
  • नये सम्मिलित क्षेत्रों सहित सभी रास्तों व सड़कों के निर्माण, सफाई, पेय जलापूर्ति और पथ-प्रकाश की उपलब्धता पर हुयी चर्चा
  • नगर के विकास के प्रति बोर्ड द्वारा पारित प्रस्तावों को मूर्त रूप देने हेतु पालिकाध्यक्ष हैं तत्पर
  • जनता की सुविधा एवं नगर का विकास हमारी प्राथमिकता में शामिल
  • शहर के सर्वांग विकास के साथ मूल सुविधायें उपलब्ध कराने के लिये श्री जमाल हैं सतत् प्रयासरत्
  • नगर क्षेत्रों में दिशा सूचक बोर्ड लगाना
  • नगर पालिका की आय बढ़ाने हेतु कमेटी गठित
  • काझा खुर्द में प्राथमिक विद्यालय भूमिधरी में स्थित है, इसके स्थान पर प्रति भू स्वामी को दूसरे स्थान पर जमीन दिये जाने पर विचार
  • स्व0 केवली देवी, पूर्व सभासद स्व0 दिनेश सिंह
  • इलेक्ट्रिक शवदाह गृह का निर्माण
  • पठान टोला में सामुदायिक केन्द्र का निर्माण
  • सभासद कक्ष का निर्माण
नगर पालिका परिषद बोर्ड की बैठक सम्पन्न, 250 से अधिक प्रस्ताव हुये पारित
पारित प्रस्तावों से सर्वांगीण विकास का रास्ता होगा प्रशस्त-अरशद जमाल
मऊनाथ भंजन। पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल की अध्यक्षता में शनिवार को नगर पालिका परिषद के बैठक कक्ष में अपरान्ह बोर्ड की विशेष बैठक सम्पन्न हुयी। इस बैठक में पालिकाध्यक्ष द्वारा जनहित में निर्माण एवं विकास से सम्बन्धित 250 से अधिक अत्यन्त महत्वपूर्ण मुद्दों को प्रस्ताव के रूप में बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया गया जिन पर बोर्ड की बैठक में शामिल सभी सदस्यों ने चर्चा के उपरान्त सर्व सम्मति से पारित कर दिया। ज्ञातब्य रहे कि इस बैठक में पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल द्वारा प्रस्तुत जिन समस्त प्रस्तावों को बोर्ड सदस्यों ने नगर के समुचित विकास के प्रति अपने समर्पण एवं उद्देश्यों की प्रतिबद्धता की पुनरावृत्ति करते हुये पारित किये हैं उनमें रास्ता, नाली व नाला निर्माण, नगर के स्वास्थ्य एवं सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने, पथ प्रकाश जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को विशेष स्थान प्राप्त है।
इनके इलावा पारित प्रस्तावों में नगर वासियों के हित में खास तौर से जो जन-कल्याणकारी सुविधाओं पर आधारित विकास के प्रमुख मुद्दे शमिल रहे उनमें शारीरिक संवर्धन एवं खेलकूद को बढ़ावा देने हेतु आल इण्डिया फुटबाल टुर्नामेन्ट का आयोजन, नगर पालिका के अधिवक्ताओं के मानदेय में वृद्धि, डेंगू, मलेरिया एवं अन्य संचारी रोगों से बचाव व नियंत्रण, वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाना, बलिया मोड़ एवं हाईडिल पर यात्री शेड बनाना, चन्द्रयान-3 के सफल परीक्षण के लिये भारत के मा0 प्रधानमंत्री जी एवं इसरो के अधिकारियों को बधाई संदेश भेजना, नगर पालिका के भवनों का दीमक रोधी ट्रीटमेंट करना, ताजोपुर गौशाला की बाउण्ड्री व शेड का निर्माण कराना, आगामी दुर्गापूजा, दशहरा, दीपावली व छठ के त्योहारों के लिये आवश्यक कार्य कराना, वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का निर्माण, पालिका की भूमि की संरक्षण व्यवस्था हेतु समुचित उपाय, बलिया मोड़ एवं हाइडिल के सामने यात्री शेड बनाना, आम जनता के लिये कार्यक्रमों के आयोजन हेतु व्यावसायिक रूप से पालिका हित में कम्यूनिटी हाल के गेस्ट रूम को बुकिंग के लिए खोलना, काझा खुर्द में फोरलेन सड़क पर स्वागत द्वार बनाना, कोतवाली परिसर में इंटरलॉकिंग व शौचालय का निर्माण कराना, निजामुद्दीनपुरा पार्क में सीढ़ी और घाट का निर्माण कराना, शीतला माता मन्दिर रोड पर लाइट लगाना, अमारी से गाजीपुर तिराहे तक तिरंगा स्ट्रिप लाइट लगाना आदि जैसे महत्वपूर्ण बिंदु शामिल किये गये हैं।
बोर्ड की इस बैठक में इनके अतिरिक्त अनेकों अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भी विचार कर पास कर दिया गया जिनमें मुख्य रूप से नगर क्षेत्रों में दिशा सूचक बोर्ड लगाना, नगर पालिका की आय बढ़ाने हेतु कमेटी गठित करना, काझा खुर्द में प्राथमिक विद्यालय भूमिधरी में स्थित है जिसके स्थान पर प्रति भू स्वामी को दूसरे स्थान पर जमीन दिये जाने पर विचार, इलक्ट्रिक शौदाहगृह का निर्माण, वेंडिंग जोन बनाया जाना, मृत पशुओं के शवों के निस्तारण हेतु रेंडलिंग प्लांट लगाना, पठान टोला मंेे सामुदायिक केन्द्र का निर्माण, सभासद कक्ष का निर्माण, खड़हरा रोड का नाम बदल कर शहीद केवली देवी मार्ग किया जाना जैसे महत्वपूर्ण एजेण्डों पर चर्चा हुयी जिसे सर्व सम्मति से पास कर दिया गया। सभासदों की शिकायत पर अध्यक्ष द्वारा सभी अधिकरियों को सभासदगण के सम्मान एवं गरिमा को बनाये रखने हेतु निर्देशित किया गया।
इस अवसर पर बैठक को सम्बोधित करते हुये पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने बताया कि 58 स्थानों पर नालों के निर्माण हेतु टेण्डर प्रक्रिया आरम्भ कर दी गयी है। 15वें वित्त और राज वित्त की धनराशि से भी निर्माण एवं विकास कार्याें की बड़ी योजना चल रही है। मा0 नगर विकास मंत्री जी की कृपा से अनेकों योजनायें शासन में स्वीकृत होने के करीब हैं। उन्होंने बोर्ड को आश्वस्त करते हुये कहा कि किसी भी क्षेत्र में विकास में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। श्री जमाल ने यह भी बताया कि आगामी 2 वर्षाें के भीतर आपको पिछले बोर्ड और इस बोर्ड का फर्क दिखने लगेगा।
बैठक में सम्मानित सभासदगण, अधिशासी अधिकारी-दिनेश कुमार, कर अधीक्षक-संतोष कुमार, लेखाकार-टी0एन0 मिश्रा, राजस्व निरीक्षक-अमृता राय, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक-सत्य प्रकाश, नरेन्द्र कुमार, जलकल जेई-पंकज वर्मा, अवर अभियंता सिविल-मनोज कुमार सोनकर, रमेशचन्द, निर्माण लिपिक-धर्मेंद्र कुमार पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।
दिनाँकः 23.09.2023
अहमद शकेब अर्सलान
(मीडिया प्रभारी)
नगर पालिका परिषद
मऊनाथ भंजन, मऊ
सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *