मऊ नगर क्षेत्र में पहुंची ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ की वैन -अरशद जमाल

मऊ नगर क्षेत्र में पहुंची ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ की वैन

जागरूक हों ताकि पात्रों हो मिले योजनाओं का पूर्ण लाभ-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। 15 नवम्बर से आरम्भ हो कर 26 जनवरी 2023 तक पूरे भारत का भ्रमण करने वाली ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ आज मऊ पहुंची जो आगामी 6 दिनों तक मऊ में ही रह कर नागरिकों को सरकारी योजनाओं से अवगत कराती रहेगी। यात्रा का स्वागत व उसमें प्रतिभाग करने के उद्देश्य से आज बकवल स्थित पालिका कम्युनिटी हाल में प्रातः 10 बजे से एक भब्य समारोह का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन संयुक्त रूप से पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमेश राय के द्वारा किया गया
इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने अपने वक्तब्य में कहा कि सरकार की बहुत सी जनकल्याणकारी योजनायें चल रही हैं जिसके बारे में आम लोगों को पता नहीं है। समाज का हर व्यक्ति सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से पूर्ण लाभ प्राप्त कर सके इसके लिये सरकार द्वारा ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ का आयोजन किया गया है ताकि आम लोगों से सम्पर्क कर उन्हें उनके हक एवं अधिकारों तथा उनकी पात्रता के आधार पर सरकारी आर्थिक सहयोग राशि का उन्हें लाभ दिलाने के मार्ग को साफ किया जा सके। अरशद जमाल ने कहा कि हमें चाहिये कि हम सरकार की सभी योजनाओं के संदर्भ में जानकारी रखें ताकि जिसका जो पात्र हो उसे उसका पूर्ण लाभ मिलता रहे। श्री जमाल ने कहा कि आप अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हो कर सरकार द्वारा संचालित की जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का पूर्ण लाभ उठायें।
उ0प्र0 सरकार में उपभोक्ता सहकारी संघ के वायस चेयरमैन अर्जित सिंह ने ब्रम्हस्थान पोखरे के पास आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा की वैन को हरी झण्डी दिखा कर कार्यक्रम आरम्भ कराया तथा जनसभा को सम्बोधित करते हुये सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुये कहा कि सभी विभाग अपने से सम्बन्धित लाभकारी योजनाओं को अपने अपने स्टॉल के माध्यम से छूटे हुये पात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ दिलायें और उन्होंने यह भी कहा कि इस में किसी भी तरह की लापरवाही न हो।
नगर पालिका परिषद के सफाई एवं खाद्य निरीक्षक सत्य प्रकाश ने कहा कि आम नगर वासियों को सरकार की योजनाओं से अवगत कराने एवं उन्हें उनके अधिकारों एवं उनके हित में सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के बारे में जागरूक एवं अवगत कराने का उद्देश्य ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ में नीहित है।
भाजपा नगर अध्यक्ष मयंक मद्धेशिया ने कहा कि यह अभियान भारत सरकार एवं राज्य सरकारों के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों की सक्रिय भागीदारी से चलाया जा रहा है। इसका उद्देश्य पात्र लोगों को उनका हक दिला कर उन्हें समृद्धि की ओर ले जाना है।
इस यात्रा में जनप्रतिनिधियों में मूकेश सिंह, नागेन्द्र कुमार, नीरज गुप्ता, दीपू चौरसिया, पंकज राजभर, डा0 रामवचन चौहान, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक सत्य प्रकाश व नरेन्द्र कुमार, अवर अभि0 सिविल रमेश चन्द के साथ पालिका के अन्य अधिकारीगण, कर्मचारी एवं सफाई मित्रों के इलावा नगर की अवाम शामिल थी।

दिनांकः 22.12.2023

अहमद शकेब अर्सलान
(मीडिया प्रभारी)
अध्यक्ष
नगर पालिका परिषद
मऊनाथ भंजन, मऊ

सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *