शिक्षक दिवस-योग्यता का सही इस्तेमाल किया जाये तो चूमती है सफलता कदम-अरशद जमाल


मऊनाथ भंजन। आज पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने अपने एक बयान में कहा है कि यदि अपनी योग्यता एवं क्षमताओं का ठीक ढंग से प्रयोग किया जाये तो अपने लक्ष्य को बहुत जल्द एवं आसानी पूर्वक पाया जा सकता है जबकि इसके उलट यदि व्यक्ति अपने विवेक का संयम एवं सकारात्मक उपयोग करने का हुनर नहीं जानता तो बहुत ही तीक्षण बुद्धि के बावजूद भी उसे लक्ष्यों को पाना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि यदि गम्भीरतावूर्वक निःस्वार्थ एवं समर्पणभाव से अपनी क्षमता एवं दक्षता का सही इस्तेमाल किया जाये तो सफलता कदम चूमती है। यह बातें श्री जमाल ने अपने मित्र कवि, लेखक, विचारक एवं शिक्षक अशफाकुर्रहमान ‘शरर’ को मिलने वाले सम्मान के बाद उन्हें मुबारकबाद देते हुये कही हैं।
पालिकाध्यक्ष ने कहा कि योग्य व्यक्ति यदि अपनी योग्यता का सही इस्तेमाम करता है तो वह कहीं भी रहे अपनी पहचान बनाने के साथ अपनी योग्यता का लोहा मनवा लेता है। कहा कि उक्त कथन को मऊ स्थित मदनपुरा निवासी मेरे मित्र अशफाकुर्रहमान ने सच कर दिखाया है। उन्होंने बताया कि अशफाकुर्रहमान पिछले सात वर्षों से चन्दौली जिले में एक दक्ष एवं सुलझे हुये शिक्षक के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं जिसके चलते वहां के लोगों में अत्यंत संतोष एवं अपार खुशी व्याप्त है। श्री जमाल ने बताया कि बुनियादी शिक्षा के विकास, आदिवासी एवं बालिका शिक्षा के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाने वाली सामाजिक संस्था पूर्वांचल पोस्ट फाउंडेशन उ0प्र0 द्वारा शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर शिक्षक सम्मान का आयोजन किया गया था जिसमें पूरे चन्दौली जनपद से 12 शिक्षकों को शिक्षा क्षेत्र में उनके द्वारा किये गये उत्कृष्ट कार्यों के लिये सम्मानित किया गया। सम्मानित किये गये उन सभी 12 शिक्षकों में अश्फाकुर्रहमान ‘शरर’ भी शामिल रहे।
श्री जमाल ने बताया कि उक्त सम्मान समारोह में उपस्थित पकौड़ी लाल कोल सांसद राबर्ट्सगंज व जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने शाल और स्मृति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया। शिक्षा क्षेत्र में ऐसे उत्कृष्ट कार्य के प्रति अश्फाकुर्रहमान पर चन्दौली समेत पूरे मऊ जनपद को गर्व है क्यों कि उन्होंने दूसरे जिले में मऊ शहर और जिले का मान बढ़ाया है इस के लिए उनको दिल की गहराइयों से मुबारकबाद देते हैं।


दिनांकः 05.09.2023

*अहमद शकेब अर्सलान*
(मीडिया प्रभारी)
नगर पालिका परिषद
मऊनाथ भंजन, मऊ

सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *