महासफाई अभियान के दौरान पालिकाध्यक्ष ने की सफाई कर्मियों की प्रशंसा

मऊनाथ भंजन। सरकार की मंशा के अनुरूप नगर पालिका परिषद मऊ द्वारा महासफाई अभियान के तहत आज भी नगर के भिन्न भिन्न स्थानों पर सफाई की जा रही है। यह विशेष सफाई अभियान 21 जुलाई 2023 तक चलाया जाना है।

सफाई एवं खाद्य निरीक्षक सत्य प्रकाश ने बताया कि नगर को सफाई के सम्बन्ध में नया आयाम देने के उद्देश्य की पूर्ति हेतु हम पूरी तरह से जी0वी0पी0 (गार्वेज वर्नेबल प्वाइंट) वाले स्थलों के निपटारा के लिये तत्पर हैं। इस क्रम में हम निरन्तर लक्ष्य प्राप्ति की ओर बढ़ रहे हैं। उनका कहना है कि नगरवासी भी इस मुहिम का हिस्सा बनते जा रहे हैं तथा हमें उनका भी निरन्तर सहयोग मिल रहा है। इस सम्बन्ध में हम उन्हें पहले दिन से ही जागरूक कर रहे हैं जिसके लिये वे भी अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

महासफाई अभियान का निरीक्षण करने पहुँचे मौके पर मौजूद पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने कहा कि सफाई कर्मी पालिका की रीढ़ की हड्डी के समान हैं। इनके बिना नगर की गन्दगी का निस्तारण सम्भव ही नहीं। उन्होंने सफाई कर्मियों की प्रशंसा करते हुये कहा कि जब यह नगर की गन्दगी में उतर कर इसे साफ करते हैं तभी हम भी सुर्खरू होते हैं। इनके प्रयास का नतीजा है जो आज हम अपने शहर को प्रदेश के अति स्वच्छ नगर की सूची में अंकित करा पाये हैं

श्री जमाल का मानना है कि ‘सफाई’ स्वस्थ्य मानवीय जीवन का मुख्य आधार है जिसे अपनाकर हम बीमारियांे के प्रवेश द्वारा पर ही बन्द लगा देते हैं तथा सफाई ही वह मूल मंत्र है जिसके उपरान्त कोई व्यक्ति समाज में प्रथम दृष्टया किसी के दिल में उतर कर यह एहसास दिलाता है कि वह एक स्वच्छ एवं जिन्दा दिल व्यक्ति है क्यों कि सफाई के बिना व्यक्ति का शरीर भी आलसी, अप्रिय एवं प्रतिकर्षक बना रहता है।

उक्त अभियान में सभासदगण, अधिशासी अधिकारी-दिनेश कुमार, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक-नरेन्द्र कुमार, जेई निर्माण-मनोज सोनकर, रमेश चन्द्र, जलकल जेई-पंकज कुमार वर्मा, राजस्व निरीक्षक-अमृता राय के इलावा समस्त सफाई नायक, अधिकारीगण एवं पालिका कर्मियों के साथ आम नगरवासी भी शामिल रहे।

दिनांकः 18.07.2023

*अहमद शकेब अर्सलान*
(मीडिया प्रभारी)
नगर पालिका परिषद
मऊनाथ भंजन, मऊ

सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *