जनपद मऊ के कई इलाकों में रविवार रात हुई तुफानी बारिश

मऊनाथ भंजन। जनपद मऊ के कई इलाकों में रविवार रात मौसम ने अचानक करवट बदली तो आधी रात से ही बूंदाबांदी के संग तेज बारिश शुरू हो गई। आंधी के कारण दर्जनों पेड़ गिर गए। बिजली आपूर्ति व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो गयी। बारिश सोमवार की सुबह तक भले ही हल्की हो गई परन्तु अचानक आए मौसम में इस बदलाव के कारण तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। इससे लोगों को उमस एवं गर्मी से भी राहत प्राप्त हुयी है।


जिले में आंधी के कारण दर्जनों पेड़ गिर गए, लोगों के घरों पर लगे करकट शेड उड़ गये। पेड़ की चपेट में आकर विद्युत पोल समेत कई वाहन और कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि कहीं कोई जनहानि नहीं हुई फिर भी आंधी-बारिश से लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आंधी के चलते कई इलाकों में बिजली आपूर्ति प्रभावित है। रविवार रात करीब 12 बजे के बाद शहरी इलाकों सहित कोपागंज, पिपरिडीह, मधुवन, रतनपुरा, घोसी, रानीपुर सहित अन्य जगहों पर अचानक तेज आंधी आई से लागों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। थोड़ी ही देर बाद गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश होने लगी।
आंधी के चलते कई पिपरिडीह में दर्जनों की संख्या में भारी भरकम पेड़ धराशायी हो गए। विद्युत पोल व तार भी प्रभावित होने से नहीं बच सके तथा कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से बारिश के दौरान विद्युत उपकेन्द्रों से बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई। सोमवार दोपहर तक कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति को पुनः बहाल कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *