नगर पालिका परिषद के वरिष्ठ सफाई नायक इनाम खान का निधन, शोक सभा आयोजित-अरशद जमाल

नगर पालिका परिषद के वरिष्ठ सफाई नायक इनाम खान का निधन, शोक सभा आयोजित,
दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शान्ति हेतु की गयी दुआ
पालिका शोकाकुल परिवार के साथ, ईश्वर कष्ट सहन करने की शक्ति दे-अरशद जमाल
मऊनाथ भंजन। नगर पालिका परिषद के वरिष्ठ सफाई नायक इनाम खान का लम्बी बीमारी के बाद आज 18.11.2023 को लखनऊ के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह लगभग 59 वर्ष के थे। उनकी मृत्यु पर पालिका के बैठक कक्ष में एक शोक सभा आयोजित की गयी जिसमें पालिकाध्यक्ष, अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण ने उपस्थित हो कर 2 मिनट का मौन रखा तथा अल्लाह से उनकी बखशिश (आत्मा की शान्ति) एवं उनके गमज़दह अहल-ए-खाना (शोकाकुल परिवार) को कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करने की दुआ (प्रार्थना) की।
पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि इस कड़े समय पर पूरा नगर पालिका परिषद शोकाकुल परिवार के साथ खड़ा है। उन्होंने बताया कि दिवंगत नगर पालिका में सफाई नायक के रूप में तैनात थे। सफाई नायक के रूप में उन्होंने 05.08.1987 से नगर पालिका परिषद मऊ को लगभग 36 वर्ष तक अत्यन्त समर्पित भाव से अपनी सेवायें दीं। श्री जमाल ने बताया कि जब मैं पहली बार 2000 में चेयरमैन बनकर आया था तब भी वे यहां सफाई नायक थे। उनके अन्दर एक खास बात यह थी कि वह कभी भी अपने कार्याें के भार से घबराते नहीं थे बल्कि वे उसे सहजतापूर्वक अपनी टीम से पूरा करा लेने में दक्ष थे। दूसरे सफाई नायकों को भी उनसे यह सीख लेनी चाहिये। उनके उत्तम कार्याें के लिये उन्हें याद रखा जायेगा। श्री जमाल ने बताया कि वह एक मृदुल भाषी और लोक प्रेमी व्यक्तित्व के मालिक थे जिसके चलते वह दूसरे कर्मचारियों की लड़ाई भी लड़ते रहे। उन्होंने पूरे कार्यकाल में अपने कर्तब्यों का निर्वहन ईमानदारी से किया। उनके निधन से नगर पालिका को क्षति हुयी है। मैं एवं नगर पालिका परिवार उनके शोकाकुल परिवार के गम में पूरी तरह शरीक हैं। ईश्वर उनके परिजनों को कष्ट सहन करने की शक्ति दे। श्री जमाल ने कहा कि उनके परिवार से एक व्यक्ति को मृतक आश्रित के रूप में पर्मानेंट नौकरी दी जायेगी तथा बकाया धनराशि का भी अतिशीघ्र भुगतान कर दिया जायेगा।
शोक सभा में नगर पालिका परिषद मऊ के अध्यक्ष अरशद जमाल, कर अधीक्षक-संतोष कुमार, लेखाकार-टी0एन0 मिश्रा, राजस्व निरीक्षक-अमृता राय, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक-सत्य प्रकाश, नरेन्द्र कुमार, जलकल जेई-पंकज वर्मा, अवर अभियंता सिविल-मनोज कुमार सोनकर, रमेशचन्द, निर्माण लिपिक-धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय, कमलेश कुमार पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।
सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *