पालिका में नसमस्ते के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित- अरशद जमाल चेयरमैन


मास्टर ट्रेनर अजीत सिंह द्वारा सफाई मित्रों को दिया गया प्रशिक्षण

मऊनाथ भंजन। नगर पालिका परिषद मऊ के सभागार में आज सफाई मित्रों के लिये एक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें लखनऊ से आये हुये प्रशिक्षकों ने उन्हें प्रशिक्षण दिया। नगर पालिका व नगर पंचायत के कर्मचारियों हेतु आयोजित की गयी एक दिवसीय इस कार्यशाला में मास्टर ट्रेनर अजीत सिंह, डीपीएम मनीष सिंह, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक सत्य प्रकाश व नरेन्द्र कुमार आदि शामिल थे।
उक्त प्रशिक्षण कार्यशाला में नगर विकास विभाग से प्रशिक्षण ले कर आये मास्टर ट्रेनर अजीत सिंह ने ट्रेनिंग के दौरान शिविर सेक्शन मशीन चलाने वाले नगर पालिका व नगर पंचायत के सफाई मित्रों को कूड़ा एकत्रित करने, सेप्टिक मैनेजमेंट एवं नमस्ते से सम्बद्ध कार्याें के सम्बन्ध में कार्यों की तकनीकी बारीकियों के प्रति विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने उन्हें सचेत करते हुये कहा कि कार्य के दौरान आप अपनी सुरक्षा को सर्वोपरि रखते हुये सुरक्षा किट का प्रयोग अवश्य करते रहें ताकि आप के स्वास्थ्य एवं जीवन की सुरक्षा बनी रहे। श्री अजीत ने इस सम्बन्ध में अन्य शहरों में किये जा रहे शिविर कार्याें पर बनी विडियो एवं आडियो के माध्यम से भी उन्हें कार्य की सूक्ष्म सावधानियों से अवगत कराया। उन्होंने यह भी कहा कि आप आम जन को इस बात से भी अवगत करायें कि जब वे घरों में कूड़े का संग्रह करें तो सूखे कूड़े को नीली डस्ट-बिन एवं गीले कूड़े को हरी डस्ट-बिन में ही एकत्रित करें।
इस अवसर पर मास्टर ट्रेनर अजीत सिंह, डीपीएम मनीष सिंह, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक-सत्य प्रकाश व नरेन्द्र कुमार तथा सेप्टिक टैंक में कार्य करने वाले कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

दिनांकः 15.12.2023

अहमद शकेब अर्सलान
(मीडिया प्रभारी)
अध्यक्ष
नगर पालिका परिषद
मऊनाथ भंजन, मऊ

सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *