परदहां काटन मिल को औद्योगिक पार्क के रूप में विकसित करने हेतु नगर विकास मंत्री मा0 ए0के0 शर्मा जी ने किया कार्यारम्भ – अरशद जमाल चेयरमैन मऊ


नगर के विकास में मा0 नगर विकास मंत्रा जी का मुझे भी प्राप्त है सहयोग-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। आज उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री मा0 ए0के0 शर्मा ने नगर पालिका के कम्युनिटी हाल में वर्षाें से बन्द पड़ी परदहां काटन मिल को औद्योगिक पार्क के रूप में विकसित करने की योजना को क्रिया रूप देने हेतु आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उ0प्र0 सरकार के उर्जा एवं नगर विकास मंत्री मा0 ए0के0 शर्मा, जनपद के अधिकारीगण, पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल, पालिका के अधिकारियों के इलावा सम्भ्रांत लोग उपस्थित रहे। इस विशेष अवसर पर नगर पालिका एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों एवं नगरवासियों की उपस्थिति में मा0 मंत्री जी ने परदहां काटन मिल को इण्डस्ट्रियल हब के रूप में स्थापित करने के सरकार के प्रण को मूर्त रूप देने हेतु कार्यारम्भ कर दिया।

इस अवसर पर ए0के0 शर्मा जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि मेरा मानना है कि नगर क्षेत्र में औद्योगिक पार्क विकसित होने से न सिर्फ नगर का विकास होगा अपितु इससे नगरवासियों का भी समुचित विकास सम्बद्ध है। श्री शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि औद्योगिक पार्क का तात्पर्य ऐसे स्थान से है जहां पर इण्डस्ट्रियल हब के रूप में रोजगार के अवसरों की उपलब्धता के मुख्य स्रोतों की स्थापना की गयी हो जिससे वहां से आम लोगों को रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। इसके लिये सभी वांछित एवं आवश्यक उपकरणों को स्थापित कर इस क्षेत्र को व्यवसाय हेतु उपयुक्त बनाया गया हो। श्री शर्मा ने बताया कि इस सम्बन्ध में सरकार यहां पर हर प्रकार की वाणिज्यिक सुविधा उपलब्ध करायेगी। उन्होंने कहा कि औद्योगिक पार्क निर्माण के माध्यम से सरकार नगर में वाणिज्यिक विकास एवं व्यावसायिक वातावरण को सुधारने में हर प्रकार की मदद दे रही है। इसके साथ ही इससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेगा, क्योंकि यहाँ पर बाजार और व्यवसायिक सुविधायें उत्पन्न होंगी जिससे स्थानीय व्यापारियों को भी बड़ा फायदा पहुँचने वाला है।
इसी क्रम में मा0 मंत्री जी ने कन्धेरी स्थित विद्युत उपकेन्द्र का शिलान्यास किया। इसके उपरान्त उसी कैम्पस में नगर पालिका द्वारा बनाये जा रहे एम0आर0एफ0 सेण्टर का भी निरीक्षण किया। नीरीक्षण के दौरान उन्होंने पालिका की सराहना करते हुये कहा कि एम0आर0एफ0 सेण्टर के निर्माण से नगर की सफाई व्यवस्था में काफी सुधार आयेगा क्यों कि इससे कूड़ा निस्तारण में बहुत मदद मिलेगी। इसके उपरान्त मा0 मंत्री जी ने नगर पालिका के कम्युनिटी हाल में विभिन्न सरकारी योजनाओं का भी शिलान्यास/लोकार्पण किया।
इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि यह हमारे लिये एक उपलब्धि है कि मा0 मंत्री जी हमारे जनपद के ही निवासी हैं इस लिये वह मऊ के सम्बन्ध में भली भांति अवगत हैं। मऊ नगर के विकास के क्रम में नगर की समस्त वांछित आवश्यकतायें पहले से ही इनके संज्ञान में हैं जिसके चलते नगर को विकास के डगर पर अग्रसर करने एवं इसमें तीव्रता लाने में इनके द्वारा हर प्रकार से कदम उठाया जा रहा है। श्री जमाल ने कहा कि मैं भी सरकार एवं विशेष रूप से मा0 मंत्री जी के सहयोग से नगर के विकास को और तेज करने के लिये सतत् प्रयासरत् हूँ। इस में व्यक्तिगत रूप से मा0 नगर विकास मंत्री जी का मुझे अद्वितीय सहयोग भी प्राप्त है।
इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल, अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक-सत्य प्रकाश समेत अन्य अधिकारीगण एवं बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे।

दिनाँकः 14.02.2024

*अहमद शकेब अर्सलान*
(मीडिया प्रभारी)
अध्यक्ष
नगर पालिका परिषद
मऊनाथ भंजन, मऊ

सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *