नगर पालिका परिषद में निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक



लापरवाह ठेकेदार नहीं ले पायेंगे निविदा में भाग-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। नगर पालिका कार्यालय में निर्माण विभाग की एक समीक्षा बैठक संपन्न हुयी। इस बैठक में अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार, जे0ई0 निर्माण रमेश चंद व मनोज सोनकर, निर्माण लिपिक धर्मेन्द्र कुमार पाण्डेय आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।
पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने बताया की निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुये 400 से अधिक स्थानों पर हो रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की गयी। समीक्षा में कई ठेकेदार ऐसे भी मिले जिनके पास कार्य होने के बावजूद भी उनके द्वारा अभी तक निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किया गया है। ऐसे सभी ठेकेदारों के विरुद्ध नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया है। इस सम्बन्ध में उन्होंने बताया कि 20 से अधिक ठेकेदारों को नोटिस जारी कर कार्यवाही करने को कहा गया है।
श्री जमाल ने जानकारी देते हुये कहा कि भविष्य में ऐसा न हो इसके लिये पूर्वाेपाय करते हुये आज की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जो ठेकेदार समय सीमा के अन्दर कार्य पूर्ण नहीं कर पायेंगे उनको अगली निविदा में भाग लेने के लिये अर्ह नहीं समझा जायेगा। उन्होंने बताया कि इस समीक्षा बैठक में कई स्थानों पर हो रहे कार्यों में गुणवत्ता की कमी पाये जाने के संदर्भ में तत्काल संज्ञान लेते हुये उनके खिलाफ भी कार्यवाही करने का निर्देश दे दिया है। जिन कार्य स्थलों पर किसी प्रकार का विवाद है उन विवादों के सम्बन्ध में भी वार्ता कर अविलम्ब हल करने अथवा आवश्यक एवं उचित कार्यवाही करने हेतु सम्बन्धितों को निर्देशित किया गया है।
उक्त संदर्भ में पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने बताया की मैंने सदेव कार्याें को गुणवत्तापूर्ण करने की हिदायत दी है और जो लोग अपने कार्याें के प्रति दायित्वों के सही एवं ससमय पूरा करने में कोई कोताही नहीं करते वे सम्मान के पात्र हैं।

दिनाँकः 16.04.2024

सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *