मऊ शहर के होनहार छात्र छात्राओं ने NEET में लहराया अपना परचम

कठिन राहों पर चलना नहीं है आसान सफलता हेतु आत्मविश्वास और सही दिशा भी है आवश्यक-अरशद जमाल

मऊनाथ भंजन। विश्व में बहुत से लोग हैं जो साधनविहीनता के बावजूद अपनी लगन एवं कठिन परिश्रम की बुनियाद पर अपने लक्ष्य को भेदने में सफल होते रहते हैं। वह अपने लक्ष्य के प्रति कभी विचलित न होकर सही दिशा का चयन करने एवं मार्गदर्शन प्राप्त करने में गुरूओं का सहयोग तथा कठिन मेहनत को अपना मूल मंत्र मान कर आगे बढ़ते हैं। ऐसे छात्रों के लिये किसी भी परिस्थिति में लक्ष्य भेदने में असफलता नहीं मिलती। यदि वे असफल होते हैं तो उनके लिये ये असफलतायें नई उर्जा स्रोत के रूप में उन्हें आत्मविश्वास प्रदान करती हैं। यह बातें पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नेट के परिणाम की घोषणा के उपरान्त सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुये कही हैं। उन्होंन ने कहा कि कामियाबी की राहें बहुत कठिन होती हैं पर व्यक्ति का आत्म विश्वास लक्ष्य को दिला देता है पर शर्त यह है कि लक्ष्य के प्रति सही दिशा एवं दिशानिर्देश प्राप्त होता रहे।
उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य क्षेत्र में एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीएचएमएस एवं बीएसएमएस जैसे मेडिकल कोर्सेज़ हेतु नेट की परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा करायी जाती हैं। ज्ञातब्य रहे कि इस बार भी नेट 2023 के चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिये करायी गयी इस परीक्षा में उ0प्र0 के छात्रों एवं छात्राओं का ही आधिपत्य रहा। श्री जमाल ने प्राप्त जानकारी के मुताबिक बताया कि पूरे देश में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश से 139961 (एक लाख उन्तालीस हजार नौ सौ एक्सठ) छात्र एवं छात्राओं ने उक्त नेट की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर नाम रोशन किया है।
पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने नेट की परीक्षा में सभी सफल छात्र एवं छात्राओं को कोटिशः बधाई दी है। उन्होंने विशेषकर मऊ के गुलिस्तां परवीन, समरा, रिफ्अत जहां, अब्दुल्लाह इकबाल, मोहम्मद रकीब, मोहम्मद सफवान, रैय्यान अब्दुल्लाह, आयशा, मआज़ अली, अदरी निवासी शाह फहद, घोसी निवासी अबू सहमा, कोपागंज निवासी अज़बाद नजीरूलबारी, मोहम्मदाबाद गोहना से शफा खान को बधाई दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुये चिकित्सा क्षेत्र में उनके द्वारा समर्पण एवं सेवाभाव से मानवता की खिदमतक करने की अपेक्षायें कीं।

दिनाँकः 15.06.2023

अहमद शकेब अर्सलान
(मीडिया प्रभारी)
अध्यक्ष
नगर पालिका परिषद
मऊनाथ भंजन, मऊ

सोशल मीडिया पर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *